Credits:Instagram/travels__media

एक एथलीट की डेली डाइट में बोहोत ज़रूरी होते है ये फूड्स

Credits:Instagram/s.b._kitchen

जामुन में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट तथा कैल्शियम भी बहुतायत में पाया जाता है और यह रक्त निर्माण भी करता है।

Credits:Instagram/meatcurator

सैल्मन: यह एक मछली है जिसका सेवन एथलीट करते हैं । सैल्मन मछली मांसपेशियों के निर्माण करने में सहायक होती है।

Credits:Instagram/foodsforweightloss

ब्लैक बीन्स, पिंटो बीन्स, राजमा , सेम फली  आदि का   एथलीट्स  सेवन करते हैं। फलियों में प्रोटीन अधिक मात्रा में पाया जाता है।

Credits:Instagram/foodieadventurertt

पास्ता: कई खाद्य पदार्थों के साथ ही एथलीट अपनी डाइट में पास्ता को भी प्रमुख रुप से शामिल करते हैं।

Credits:Instagram/mukgo_yeon

केले: एथलीट की डाइट में केले का होना जरूरी है, केले में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो किसी भी एथलीट के लिए जरूरी हैं।

Credits:Instagram/ruralaroma

पत्तेदार सब्जियां: पालक और जंगली गोभी, फूलगोभी और अंकुरण जैसे पत्तेदार साग एथलेटिक क्षमताओं को बढ़ाने के लिए हैं।

Credits:Instagram/chatpati_ranchi

अखरोट: इनमें प्रोटीन और स्वस्थ वसा पर्याप्त होते हैं, जो एथलीटों के आहार में शामिल होते हैं।

Credits:Instagram/juicingrecipes

दूध: यह कार्ब्स और प्रोटीन से भरा होता है, जो मांसपेशियों की रिकवरी के लिए उपयोगी है।

Credits:Instagram/beautyandlifestyle

हाइड्रेटिंग फूड्स: मूली, तरबूज, शिमला मिर्च, पालक, अजवाइन, खजूर और संतरा ताज़े खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें एथलीट के भोजन का हिस्सा होते हैं।

Credits:Instagram/jannaskitchen

शकरकंद: यह विटामिन ए और सी से भरपूर होते हैं, एथलीट के लिए काफी उपयोगी हैं।

Credits:Instagram/whatlauren.eats

दलिया: ओट्स का आटा एथलीटों के लिए ऊर्जा का एक अच्छा स्रोत है, इसमें फाइबर भी पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है।

Credits:Instagram/collettcrew

जैतून और नारियल तेल के प्रयोग से एथलीट्स के शरीर में तैलीय पदार्थ की पूर्ती होती है।

Credits:Instagram/farmboxco

चेरी: आलूबालू, गिलास या चेरी एक खट्टा-मीठा गुठलीदार फल है, जिसका प्रयोग एथलीट खाने के लिए करते हैं।